सेक्स लाइफ : जानिए औरतों की सेक्स लाइफ की 12 मस्त बातें

सेक्स लाइफ

औरतों की “सेक्स लाइफ” (sex life) सचमुच में एक रहस्य होती है। औरतों की सेक्सुअल लाइफ उनके उम्र के उतार-चढ़ाव और जीवन की अन्य परेशानियों से बहुत ज्यादा प्रभावित होती है। औरतों की सेक्सुअल जिंदगी से सम्बंधित कुछ महत्वपूर्ण बातों को जानकर हम उनकी सेक्स लाइफ को ठीक ढंग से हैंडल कर सकते हैं।

यहां पर हम औरतों के सेक्स लाइफ से जुड़ी महत्वपूर्ण बातों को आपके सामने रख रहे हैं-

01. रोमांटिक उपन्यास या कहानी पढ़ने वाली लड़कियां, अन्य दूसरी लड़कियों की तुलना में सेक्स के ज्यादे मजे लेती हैं।


02. एक शोध में यह बात पता चली है कि लगभग 25 % औरतों का मानना होता है कि अमीर मर्द ज्यादे सेक्सी होते हैं।


03. नए वैज्ञानिक खोजों से यह बात सामने आई है कि जिन औरतों में इमोशनल इंटेलिजेन्स (अपने साथ-साथ दूसरों की भावनाओं और जरूरतों को समझने की क्षमता) अच्छी होती है, वे सेक्स को उतने ही बेहतर तरीके से एन्जॉय करती हैं।


04. सामान्य तौर पे ऐसी धारणा है कि गर्भावस्था (pregnancy) के दौरान औरतों की सेक्स लाइफ बोरिंग हो जाती है, लेकीन हकीकत में ऐसा नहीं है। प्रेगनेंसी के दरम्यान अधिकांशतः औरतों की सेक्स इच्छा या तो बढ़ जाती है या फिर पहले जैसी ह सामान्य होती है।


05. एक रिसर्च के अनुसार पता चला ही कि स्मोकिंग करने से औरतों की सेक्स प्लीजर घट जाती है। उन्हें सेक्स में कम आनंद मिलता है और उनकी सेक्स संतुष्टि भी घट जाती है।


06. सेक्स के दरम्यान औरतों में अत्यधिक उत्तेजना के कारण उनके स्तन, योनी और नाक का आतंरिक भाग फुल जाता है ।


महिलाओं के सेक्स लाइफ के फैक्ट्स 

07. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि कुछ औरतों को मर्दों के वीर्य (semen) से एलर्जी होती है। फलस्वरूप उनके जननांग और शरीर के अन्य भागों में जलन और खुजली होने लगती है। ऐसा वीर्य में मौजूद प्रोटीन के कारण होता है।


08. क्या आपको पता है कि, उँगलियों और वाइब्रेटर के बाद मोमबत्ती ऐसी चीज है जिसे लड़कियाँ हस्तमैथुन के लिए इस्तेमाल करती हैं।


09. जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन में प्रकाशित शोधपत्र की मानें तो “बर्थ कंट्रोल पिल्स” लेने से औरतों की सेक्स डिजायर कम हो जाती है।


10. अगर “बर्थ कंट्रोल पिल्स” लम्बे समय तक खाने से किसी औरत की सेक्स उत्तेजना में कमी आ गई हो, तो वह एक बार अपना “बर्थ कंट्रोल पिल्स” बदल कर देखे। कई बार अलग-अलग “बर्थ कंट्रोल पिल्स” में पाए जाने वाले हारमोंस औरतों की सेक्स उत्तेजना को प्रभावित करते हैं। इन्हें बदलने से उनकी सेक्स लाइफ में पॉजिटिव बदलाव हो सकता है।


11. जर्मन शाधकर्ताओं की नई खोजों के मुताबिक एक ही मर्द के साथ 4-5 साल तक सेक्सुअल रिलेशनशिप में रहने से औरतों में सेक्स की इच्छा कम हो जाती है। फलस्वरूप सामान्य रूप से वह अपने साथी मर्द की इच्छानुसार सेक्स करने लग जाती है।


12. यह बात सामान्य तौर पे मानी है कि औरत को सेक्स के लिए पूर्ण रूप से उत्तेजित होने में कम से कम 20 मिनट का समय लगता है। लेकिन नई खोजों से यह बात पता चली है कि किसी मर्द के सेक्सी रूप की कल्पना करके और फोरप्ले की सहायता से वे मात्र 10 मिनट में भी पूर्ण रूप से उत्तेजित हो सकती हैं। है न मस्त औरतों की सेक्स लाइफ !

Leave a Reply

Your email address will not be published.